You are here
Home > story > मैनेजर ने SBI ब्रांच से चोरी किए 84 लाख रुपये के सिक्के…

मैनेजर ने SBI ब्रांच से चोरी किए 84 लाख रुपये के सिक्के…

source – aajtak.intoday.in

पश्चिम बंगाल के मेमारी में स्थित एसबीआई ब्रांच से बैंक के ही एक सीनियर असिस्टमेंट मैनेजर ने 84 लाख रुपये मूल्य के सिक्के चोरी कर लिए. लेकिन 8 सालों से एसबीआई में काम कर रहे मैनेजर पर किसी को भी शक नहीं हुआ. ऑडिट होने के बाद मामले का खुलासा हुआ. एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि 35 साल के तारक जायसवाल ने लॉटरी खेलने में चोरी किए गए पैसों का इस्तेमाल किया. बैंक की करेंसी चेस्ट मैनेज करने वाले जायसवाल ने ये चोरी बीते 17 महीनों में की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने 84 लाख रुपये चोरी किए और ये सभी के सभी सिक्के थे. अगर ये माना जाए कि उन्होंने सिर्फ 10 रुपये के सिक्के चोरी किए तो 17 महीने तक उन्होंने हर दिन 2 हजार सिक्के चोरी किए होंगे (84 लाख रुपयों के लिए).

शनिवार को स्थानीय अदालत ने उन्हें 5 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि जायसवाल ने जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि उसने सारा पैसा लॉटरी टिकट खरीदने में लगा दिया.

बताया जाता है कि ऑडिट होने के बाद जायसवाल ने बिना बताए ऑफिस आना बंद कर दिया था. करेंसी चेस्ट का इंचार्ज होने की वजह से उस पर सबसे पहले अधिकारियों को शक हो गया था. पुलिस अब यह भी जांच कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में सिक्के बैंक के इस ब्रांच में क्यों रखे गए थे.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top