You are here
Home > Entertainment > रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ का चीन में तूफान, कमाए 200 करोड़

रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ का चीन में तूफान, कमाए 200 करोड़

source aajtak.intoday.in

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी चीन में कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. मूवी ने वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. हिचकी ने आमिर की फिल्म पीके को पछाड़ दिया है. ये चीन में पांचवीं सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. मालूम हो कि भारतीय बाजार में हिचकी का लाइफटाइम कलेक्शन 46.21 करोड़ रहा था.

पोस्ट प्रेग्नेंसी रानी ने हिचकी से कमबैक किया था. ये भारत में इस साल 23 मार्च को रिलीज हुई थी. मूवी के यूनिवर्सल कंटेंट को काफी पंसद किया गया. दर्शकों और क्रिटिक्स से मिले रिस्पॉन्स के बाद इसे 12 अक्टूबर को चीन में रिलीज किया गया. फिल्म ने चीन में अब तक 121 करोड़ कमाए हैं. वहीं आमिर की पीके ने 120 करोड़ कमाए थे.

इसी के साथ हिचकी ने आमिर खान की पीके का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये फिल्म चीन में भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5वीं मूवी बन गई है. अभी तक हिचकी का वर्ल्डवाइल कलेक्शन 205.5 करोड़ रुपए है.

फिल्म की सफलता को देखते हुए मेकर्स ने इसे ताइवान और हॉन्गकॉन्ग में रिलीज करने का प्लान बनाया है. ग्लोबल मार्केट में मूवी की परफॉर्मेंस देखकर रानी मुखर्जी काफी खुश हैं. रानी की एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है. हिचकी को सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है.

क्या है हिचकी की कहानी?

‘हिचकी’ की कहानी मुंबई की रहने वाली नैना माथुर (रानी मुखर्जी) की है जो कि टूरेट सिंड्रोम से जूझ रही है. जिसकी वजह से वह रुक-रुककर बातचीत करती है. अच्छी खासी पढ़ाई करने के बावजूद नैना एक टीचर की जॉब करना चाहती है. जिसके लिए वह अलग-अलग स्कूल में अप्लाई भी करती है. काफी मुश्किलों के बाद एक स्कूल में उनको टीचर के रुप में रखा जाता है.

source aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top