You are here
Home > story > राजस्थान: वसुंधरा के 30 मंत्रियों में 20 हारे, नहीं चला हिंदुत्व कार्ड

राजस्थान: वसुंधरा के 30 मंत्रियों में 20 हारे, नहीं चला हिंदुत्व कार्ड

source – aajtak.intoday.in

राजस्थान में बीजेपी सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश कितना ज्यादा था, यह शायद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पता ही नहीं चला. जनता के गुस्से की आंधी में सरकार के 30 में से 20 मंत्री हार गए. इनमें से दो ने अपने बेटे को टिकट दिलाया था और बेटे भी नहीं जीत पाए. लेकिन सरकार के 30 में से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत महज 7 मंत्री जीते.

जो मंत्री जीते हैं उसमें गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया बड़ी मुश्किल से 800 वोटों से जीते हैं. स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ, उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला विकास मंत्री अनिता भदेल और ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेंद्र सिंह है. इनमें से पुष्पेंद्र सिंह और किरण महेश्वरी को छोड़ दिया जाए तो बाकी के 4 मंत्री भी कड़े मुकाबले में जीते हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार के खिलाफ लोगों में कितना आक्रोश था. बीजेपी ने चार मंत्रियों को टिकट काटा था और वह बागी बन के मैदान में उतरे थे यह चारों बागी मंत्री चुनाव हार गए.

राज्य में नहीं चला हिंदुत्व का कार्ड

बीजेपी ने दो धर्म गुरुओं को टिकट दिया था. सीरवियों के धर्मगुरु और राज्य के पहले गाय पालन मंत्री ओटाराम सिरोही से चुनाव हार गए तो तारातरा मठ के महंत प्रताप पुरी भी पोखरण में चुनाव हार गए. जिन मुस्लिम सीटों पर योगी का प्रचार हुआ था वहां भी बीजेपी को कोई खास सफलता नहीं मिली.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top