You are here
Home > Politics > मोदी के लखनऊ दौरे से UP को मिलेगी 60 हजार करोड़ की सौगात

मोदी के लखनऊ दौरे से UP को मिलेगी 60 हजार करोड़ की सौगात

source – aajtak.intoday.in

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव यूपी में कमल खिलाने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में वो शनिवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं. वो इस दौरान सूबे को 60 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे. पीएम डिजिटल परियोजना के जरिए विकास परियोजनाओं को लांच करेंगे.

पीएम मोदी देश के तमाम बड़े उद्योगपतियों की मौजूदगी में 60,146 करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. इसमें अधिकांश निवेश पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किए जाएंगे. माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश सरकार की छवि बदलने के लिए ये कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

योगी सरकार ने दावा किया था कि 4.2 लाख करोड़ रुपये के एमओयू को कुछ महीनों पहले यूपी निवेशकों के शिखर सम्मेलन को अंतिम रूप दिया गया है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 23500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.

सभी निवेशकों को राज्य सरकार से आवश्यक मंजूरी मिल चुकी है. इनमें से कुछ ने काम करना शुरू कर दिया है. रिलायंस और डब्ल्यूटीसी 10000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ सबसे बड़े निवेशक है.

प्रदेश में इतनी बड़ी रकम के प्रोजेक्ट का आगाज एक साथ पहली बार हो रहा है. माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी, इंफोसिस के कार्यकारी अध्यक्ष नंदन नीलेकणी, आदित्य बिड़ला समूह के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला, अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन सहित कई बड़े उद्योगपति मौजूद रहेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी जुलाई में चार बार उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. ये उनका पांचवा दौरा है. इस दौरे में वे दो दिन लखनऊ में रहेंगे. जबकि इससे पहले वे नोएडा, मिर्जापुर, वाराणसी और शाहजहांपुर का दौरा कर चुके हैं.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top