You are here
Home > story > मोदी ने स्‍वीकारी कोहली की चुनौती, पूरा करेंगे फ‍िटनेस चैलेंज

मोदी ने स्‍वीकारी कोहली की चुनौती, पूरा करेंगे फ‍िटनेस चैलेंज

source – aajtak.intoday.in

पीएम नरेंद्र मोदी फ‍िटनेस टेस्‍ट से गुजरने वाले हैं. जल्‍द ही वह पुशअप्‍स लगाते दिखाई दे सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का दिया हुआ ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार किया है.

कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उन्हें फ‍िटनेस चैलेंज की चुनौती दी थी.

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार करते हुए यह चैलेंज दिया था.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी खुद को काफी फ‍िट रखते हैं.

मोदी खुद को फ‍िट और स्‍वस्‍थ रखने के लिए योग करते हैं. साथ ही वह दूसरों को भी योग करने की सलाह देते रहते हैं. आपको बता दें कि अमेरिकी दौरे पर नवरात्र के दौरान कम खाने के बावजूद मोदी की एनर्जी देखकर तत्कानलीन प्रेसिडेंट बराक ओबामा हैरान हो गए थे. तब मोदी ने इसे योग का कमाल बताया था.साथ ही मोदी डाइट भी फॉलो करते हैं. मोदी हेल्‍दी डाइट लेते हैं.

पीएम के बारे में ये बात मशहूर है कि वे प्रतिदिन सुबह 5 बजे उठ जाते हैं. सुबह उठकर वे सबसे पहले नींबू पानी या सादा पानी ही पीते हैं. सुबह 4-5 बजे उठकर मोदी योग करना नहीं भूलते. सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन उनकी एनर्जी और फिटनेस का मूलमंत्र हैं. साथ ही टहलते भी हैं.  मोदी सादा गुजराती खाना पसंद करते हैं.

राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था और खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी.

कोहली ने ट्वीट किया, ‘मैंने राज्यवर्धन राठौड़ सर का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार कर लिया है. अब मैं अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और महेंद्र सिंह धोनी भाई को चुनौती देना चाहूंगा.’ कोहली ने साथ में अपना व्यायाम करते हुए वीडियो भी डाला है.

महेंद्र सिंह धोनी ने अभी कोहली का चैलेंज स्‍वीकार नहीं किया है. हालांकि पिच पर कैप्‍टन कूल को रनिंग करते हुए देखकर उनकी फ‍िटनेस पर कोई सवाल नहीं है.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top