You are here
Home > story > कर्नाटक: चॉकलेट बांट रहे युवकों को भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पीटा; इंजीनियर की मौत, 3 जख्मी

कर्नाटक: चॉकलेट बांट रहे युवकों को भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पीटा; इंजीनियर की मौत, 3 जख्मी

source – bhaskar.com

कर्नाटक में बच्चा चोरी की अफवाह के चलते गांववालों ने चार युवकों को पकड़कर बुरी तरह पीटा। इनमें से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत हो गई। उसके दो भाइयों और एक दोस्त की हालत गंभीर है। घटना शुक्रवार रात बीदर जिले में हुई। बताया जा रहा है कि चारों अपने दोस्त से मिलने उसके गांव जा रहे थे। इसी दौरान कतर से आया मृतक का चचेरा भाई रास्ते में बच्चों को चॉकलेट बांटने लगा। लोगों ने इसका विरोध किया और बच्चा चोर समझकर उन्हें पीटने लगे। उनकी फोटो खींचकर वॉट्सऐप ग्रुप में वायरल की गई।

पुलिस ने वारदात में शामिल 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें बच्चा चोरों की अफवाह फैलाकर भीड़ को उकसाने वाले वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन और घटना के फोटो खींचने वाले लोग भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद निवासी इंजीनियर मोहम्मद अहमद (32) अपने भाई मोहम्मद सलम, अकरम और दोस्त के साथ घूमने के लिए निकले थे। रास्ते में वे एक झील के किनारे रुक गए। यहां गांववालों ने बच्चों को चॉकलेट बांटने का विरोध किया।

एक गांव से बचकर भागे तो दूसरे गांव में घेरकर फिर पीटा: पुलिस ने बताया कि युवकों ने जान बचाने के लिए भागने की कोशिश की। तभी लोगों ने सोशल मीडिया में फोटो पोस्ट कर  दूसरे गांव के लोगों को सूचना दे दी। कुछ लोगों ने बाइक से उनका पीछा किया। इस दौरान उनकी कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई। हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती अकरम ने कहा, ”अफवाह के चलते गांववालों ने हमें घेरकर पीटा। वे हमें बच्चा चोर समझ रहे थे। सरकार से अपील करता हूं कि इस तरह की अफवाहों पर लगाम लगाए।”

source – bhaskar.com

Leave a Reply

Top