You are here
Home > Education > मुख्य मार्गों से जुड़ेंगे मेधावियों के गांव, टॉपर्स ही करेंगे उद्घाटन : केशव प्रसाद

मुख्य मार्गों से जुड़ेंगे मेधावियों के गांव, टॉपर्स ही करेंगे उद्घाटन : केशव प्रसाद

source – jagran.com

यूपी बोर्ड के टॉपर्स के नाम से उनके गावों में संपर्क मार्ग बनवाने की घोषणा के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनका सम्मान और भी बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अपने नाम से बनी सड़कों का उद्घाटन खुद टॉपर्स ही करेंगे। इससे गांव के युवाओं को पूरी लगन से शिक्षा ग्रहण करने की प्रेरणा मिलेगी।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लोक निर्माण विभाग परिसर में नवनिर्मित ‘तथागत सभागार का लोकार्पण किया। इस सभागार में 50 व्यक्तियों के बैठने तथा वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि महात्मा बुद्ध जिनके शांति के उपदेशों को सारी दुनिया ने स्वीकार किया है, को ही यह सभागार समर्पित किया गया है।

बताया कि बौद्ध परिपथ के साथ ही राम और कृष्ण परिपथ हमारी प्राथमिकता में है और कम से कम समय एवं लागत में पूर्ण गुणवत्ता के साथ योजना बनाकर पूर्ण किया जायेगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हाईस्कूल परीक्षा में टॉप टेन स्थान पाने वाले 55 विद्यार्थियों तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन आने वाले 42 विद्यार्थियों के गांव की सड़कों को पक्का कर मुख्य मार्ग से जोड़ा जायेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के मेधावियों के गांव को मुख्य मार्ग से जोड़े जाने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। शीघ्र ही संयुक्त रूप से एक कार्यक्रम कर उनका उद्घाटन मेधावियों से कराया जायेगा। इस अवसर पर विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग डॉ. राजशेखर, प्रमुख अभियंता आरसी बर्नवाल व लोक निर्माण विभाग के सभी प्रमुख अभियंता उपस्थित रहे।

source – jagran.com

Leave a Reply

Top