You are here
Home > Sports > Cricket > T-20 में धमाके को तैयार यह धाकड़ ऑलराउंडर, मिल सकता है मौका

T-20 में धमाके को तैयार यह धाकड़ ऑलराउंडर, मिल सकता है मौका

source – aajtak.intoday.in

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-1 से हराते हुए धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की है. अब वनडे सीरीज के बाद भारत को 4 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. टी-20 सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं होंगे. रोहित शर्मा पर एक युवा टीम का जिम्मा होगा, जो इस बार बिना कोहली और धोनी के खेलेगी.  टी-20 सीरीज के लिए इस बार कुछ नए चेहरों को शामिल किया गया है, जिनमें हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पंड्या भी शामिल हैं.

क्रुणाल पंड्या अपने भाई हार्दिक की ही तरह एक धाकड़ ऑलराउंडर हैं. क्रुणाल बाएं हाथ से विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. इंग्लैंड दौरे में चोट लगने के बाद से हार्दिक पंड्या भारतीय टीम से बाहर हैं, लेकिन उनके भाई क्रुणाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं.

अगर ऐसा हुआ तो क्रुणाल और उनके भाई हार्दिक भारत की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली भाइयों की तीसरी जोड़ी होगी. उनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ और पठान बंधु- इरफान और यूसुफ भारत की तरफ से खेल चुके हैं.

हार्दिक और क्रुणाल दोनों के खेलने में भी समानता है. दोनों ही ऑलराउंडर हैं. 27 साल के क्रुणाल ने मुंबई इंडियंस की ओर से खलते हुए 39 मैचों में 29.05 की औसत से 708 रन बनाए हैं, साथ ही 28 विकेट भी चटकाए हैं.क्रुणाल पंड्या के करियर पर नजर डालें, तो वह लिस्ट A मैचों में 1249 रन बनाने के साथ 47 विकेट चटका चुके हैं. वहीं, 62 टी-20 मैचों में क्रुणाल 967 रन और 51 विकेट हासिल कर चुके हैं.

टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या तो नहीं खेलेंगे, लेकिन, हां एक और पंड्या उनकी जगह ले सकते है. पंड्या परिवार को दिवाली से पहले ही बहुत बड़ा गिफ्ट मिल सकता है.एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में क्रुणाल ने कहा कि ‘मैं बहुत अचंभित था, जब मुझे पता चला कि टीम इंडिया में मेरा चयन हुआ है. टीम का चयन रात 10.30 पर हुआ था मेरी पत्नी ने मुझे बताया मेरा सलेक्शन हुआ है. मैंने ट्विटर पर लॉग इन किया और वेस्टइंडीज व ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टी-20 टीम में भी मेरा नाम देखा. हार्दिक सोने चला गया था, सुबह उसकी ट्रेन थी. उसको जैसे ही पता चला वह बाहर निकलकर आया वो भी काफी उत्साहित था.’

इसके अलावा क्रुणाल ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी की तरह बनना चाहते हैं. क्रुणाल ने पूर्व कप्तान धोनी की तारीफ की. इस वर्ष इंग्लैंड में उन्हें एक सप्ताह भारतीय टीम के साथ बिताने का मौका मिला. इंग्लैंड में इंडिया ए टीम के साथ उन्हें बुलाया गया था.  क्रुणाल ने कहा कि ‘मुझे धोनी भाई के साथ वक्त बिताने का मौका मिला, उनसे मैं सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ. धोनी भाई की सादगी, उनका अंदाज, उन्होंने जीवन में काफी कुछ हासिल किया फिर भी बहुत ही विनम्र हैं साथ ही जमीन से जुड़े इंसान हैं. मैं उनकी तरह ही बनना चाहता हूं.’

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top