You are here
Home > Sports > Cricket > IND vs IRE: दूसरा T 20 मैच आज, टीम इंडिया की नज़र क्लीन स्वीप पर

IND vs IRE: दूसरा T 20 मैच आज, टीम इंडिया की नज़र क्लीन स्वीप पर

source – jagran.com

भारतीय कप्तान ब्रिटिश धरती पर मध्यक्रम के प्रयोग जारी रखने का ऐलान कर चुके हैं। आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में उन्होंने ऐसा ही किया और शुक्रवार को होने वाले दूसरे टी-20 में भी वह ऐसा ही करेंगे। इसके बाद भारत को इंग्लैंड से टी-20 सीरीज खेलनी है। अगले साल इंग्लैंड में ही विश्व कप है ऐसे में कोहली उन परिस्थितियों में मध्यक्रम के सारे विकल्पों को आजमा लेना चाहते हैं।

क्लीन स्वीप पर नजर

भारत आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ शुक्रवार को क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। उसने बुधवार को पहले टी-20 मुकाबले में आयरलैंड को 76 रन से मात दी थी। आयरलैंड के बाद जिस इंग्लैंड की टीम के साथ मुकाबला है उसके लिए भारत को जोरदार तैयारी की जरूरत है। यह मैच उसके अभ्यास का काम करेगा। पहले टी-20 में रोहित-धवन की सलामी जोड़ी ने जोरदार प्रदर्शन किया। धवन ने जहां शानदार अर्धशतक लगाया तो वहीं रोहित तीन रन से शतक से चूक गए। इसके अलावा भारतीय गेंदबाजी का अहम हिस्सा बनी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने भी मेजबान टीम के नौ में से सात विकेट झटक कर अच्छी लय में होने का संकेत दे दिया।

बल्लेबाजी क्रम में बदलाव

कप्तान कोहली के दिमाग में बल्लेबाजी क्रम में प्रयोग का चल रहा है। पहले मुकाबले में कोहली ने खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की बजाय पहले सुरेश रैना और फिर एमएस धौनी को भेजा। हालांकि खुद कोहली के लिए यह बल्लेबाजी क्रम ज्यादा मुफीद साबित नहीं हुआ और वह खुद खाता खोले बिना ही आउट हो गए। ऐसे में देखना होगा कि वह अपने इस प्रयोग को दूसरे मुकाबले में क्या रूप देते हैं।

जहां तक प्लेइंग इलेवन का सवाल है तो लगता नहीं है कि कोहली अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव करेगें लिहाजा केएल राहुल को बाहर ही बैठना पड़ सका है। आयरलैंड की पारी की आखिरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह की हथेली में चोट लगी थी अगर वह चोट ज्यादा सीरियस नहीं हुई तो फिर उमेश यादव को भी बेंच पर ही इंतजार करना पड़ सकता है।

source – jagran.com

Leave a Reply

Top