You are here
Home > Sports > Cricket > IND vs AUS Live: लंच तक ऑस्ट्रेलिया 66/0, हैरिस-फिंच विकेट बचाने में कामयाब

IND vs AUS Live: लंच तक ऑस्ट्रेलिया 66/0, हैरिस-फिंच विकेट बचाने में कामयाब

source – aajtak.intoday.in

India vs Australia 2nd Test, Day 1 Live Score ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में लंच तक 26 ओवरों में 66/0 रन बनाए हैं. सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (28) मार्कस हैरिस (36) क्रीज पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 15वें ओवर में पारी का अर्धशतक पूरा किया.

महज दूसरा टेस्ट खेल रहे 26 साल के हैरिस ने अब तक छह चौके लगाए हैं. पारी के सातवें ओवर में हैरिस ने ईशांत शर्मा को दो लगातार चौके मारे. खेल के दूसरे घंटे में भारत ने कसी हुई गेंदबाजी की और 19 रन ही बने.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है.

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं. चोटिल रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा के स्थान पर अंतिम एकादश में उमेश यादव और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है. भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों (ईशांत, बुमराह, शमी, उमेश) के साथ उतरी है.

भारतीय टीम पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम की तेज और उछाल वाली पिच पर चार मैचों की सीरीज में अपना विजय अभियान बरकरार रखने के इरादे से उतरी है. ऑप्टस स्टेडियम टेस्ट क्रिकेट का 117वां मैदान है. यह ऑस्ट्रेलिया का 10वां टेस्ट क्रिकेट स्टेडियम है, साथ ही पर्थ में वाका के बाद यह दूसरा स्टेडियम है.

भारतीय टीम बिना किसी विशेषज्ञ स्पिनर के उतरी है. कप्तान कोहली हनुमा विहारी के ऑफ स्पिन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

भारत 2012 में भी पर्थ में केवल तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था. तब महेंद्र सिंह धोनी ने जहीर खान, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और आर. विनय कुमार को वाका मैदान पर आजमाया था. वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ऑफ स्पिन से 7.2 ओवर किये थे और कोहली भी इसका अनुसरण कर सकते हैं.

वाका के पुराने मैदान की पिच को हमेशा तेज गेंदबाजों के अनुकूल माना जाता था और यहां नए मैदान पर भी उसी परंपरा को बरकरार रखने का प्रयास किया गया है.

टीमें इस प्रकार हैं –

भारत : केएल राहुल, मुरली विजय, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान एवं विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top