You are here
Home > Sports > Cricket > लखनऊ लौटा क्रिकेट: सपा ने बताया हमारा काम तो योगी सरकार ने बदला नाम

लखनऊ लौटा क्रिकेट: सपा ने बताया हमारा काम तो योगी सरकार ने बदला नाम

source – aajtak.intoday.in

करीब 24 साल बाद मंगलवार को लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट मैच होने वाला है. लेकिन मैच के आगाज से पहले राज्‍य में क्रेडिट लेने की सियासत तेज हो गई है.

एक तरफ समाजवादी पार्टी ने इसे अखिलेश सरकार की उपलब्धि बताया तो वहीं, योगी सरकार ने मैच से कुछ घंटों पहले इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित कर दिया. वहीं सोमवार देर शाम सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को लेकर बहस छिड़ गई. ट्विटर पर #KaamBolaInEkana ट्रेंड करता दिखाई देने लगा.

समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से स्‍टेडियम की तस्‍वीरें शेयर करते हुए लिखा गया कि लखनऊ की जनता 24 वर्षों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले देखने का इंतजार कर रही थी. अखिलेश यादव की कोशिशों की वजह से इंतजार खत्‍म हुआ.

इकाना स्टेडियम का नाम बदला

इससे पहले योगी सरकार ने सोमवार को इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया. अब यह मैच ऑफिशियल भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस नए नाम को यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी अनुमति दे दी है. बता दें कि इसी साल 16 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था.

पहले भी हो चुकी है क्रेडिट की जंग

ऐसा नहीं है कि पहली बार ऐसा हो रहा है, इससे पहले भी योगी सरकार और समाजवादी पार्टी के बीच कई योजनाओं को लेकर क्रेडिट लेने की जंग छिड़ चुकी है. एक्सप्रेस वे, लखनऊ मेट्रो, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे समेत कई योजनाओं के उद्घाटन और लोकार्पण के अवसर पर अखिलेश यादव ने सपा सरकार की उपलब्‍धि करार दिया है. वहीं योगी सरकार, सपा सरकार पर कामों को अधूरा छोड़ने का आरोप लगाती रही है.

क्‍या है स्‍टेडियम की खासियत

अत्याधुनिक इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है. स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है. इस स्टेडियम में नौ पिच हैं. बता दें कि लखनऊ में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था. इसके बाद सारे अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच कानपुर में आयोजित किए गए.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top