You are here
Home > story > छठ पूजा में घर जाने वाले यात्रियों की बढ़ी भीड़, रेलवे ने किए खास इंतजाम

छठ पूजा में घर जाने वाले यात्रियों की बढ़ी भीड़, रेलवे ने किए खास इंतजाम

source – aajtak.intoday.in

दिवाली और छठ पूजा पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल ने विशेष इंतजाम किए हैं, ताकि घर जाने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो. रेलवे सुरक्षा बल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त जवान तैनात किए हैं. इसके साथ अतिरिक्त कैमरे लगाए गए हैं, ताकि हर हलचल पर नज़र रखी जा सके. किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए क्यूआरटी और एंबुलेंस को तैनात किया गया है.

दिवाली और छठ पूजा पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जाने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो, इसे लेकर रेलवे सुरक्षा बल ने 500 अतरिक्त जवान तैनात किए हैं. पूरे स्टेशन को कई सेक्टर में बांट दिया गया है और हर सेक्टर का एक इंचार्ज बनाया गया है. हर प्लेटफॉर्म पर लाइन बंदोबस्त किया गया है, ताकि यात्री ट्रेन में सुरक्षित चढ़ सकें. हर स्थिति पर नजर रखने के लिए इस बार 152 कैमरे के आलावा 62 नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. महिलाओं और बुजर्गों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं ताकि उनको कोई असुविधा न हो.

कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल ने हर प्लेटफॉर्म तक जाने वाली सीढ़ियों पर जवान तैनात किए हैं. सुरक्षा के मद्देनज़र रेलवे सुरक्षा बल ने बुलेटप्रूफ जैकेट में क्यूआरटी टीम को भी तैनात किया है, ताकि किसी भी आपात स्थिति में हालत बिगड़ने न पाए. पहाड़गंज और अजमेरी गेट की तरफ एंबुलेंस भी खड़ी की गई हैं. सीसीटीवी की मदद से प्लेटफॉर्म से लेकर स्टेशन के बाहर तक हर यात्री के साथ-साथ तैनात जवानों पर भी नजर रखी जा रही है. यात्रियों की सुविधा के लिए पंडाल भी लगाए गए हैं.
source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top