You are here
Home > story > बुलंदशहर हिंसा को सीएम योगी ने कहा- राजनीतिक षड्यंत्र, 5 और गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा को सीएम योगी ने कहा- राजनीतिक षड्यंत्र, 5 और गिरफ्तार

source – aajtak.intoday.in

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में हुई हिंसा के मामले में कहा है कि यह राजनीतिक षड्यंत्र का नतीजा था. योगी ने आज विपक्ष के हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद कहा कि बुलंदशहर  की घटना एक साजिश थी, जिसका पर्दाफाश हो चुका है. ये साजिश राजनीतिक थी. इस बीच बुलंदशहर हिंसा के मामले में 5 और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

उन्होंने कहा कि जो कायर हैं, जो आमने-सामने किसी चुनौती का सामना करने की स्थिति में नहीं हैं, वे पैरों के नीचे जमीन खिसकते देख एक दूसरे के गले मिल रहे हैं. योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार इस प्रकार की किसी साजिश को सफल नहीं होने देगी. सख्ती से निपटेगी. कानून का राज हर हाल में होगा.

उन्होंने कहा कि बुलंदशहर घटना में प्रशासन ने पूरी सख्ती से कार्रवाई की है. कानून के दायरे में रहकर प्रदेश सरकार ने बडी साजिश बेनकाब की. जो लोग गोकशी कर दंगा कराना चाहते थे और अराजकता फैलाना चाहते थे, उनके मंसूबे ध्वस्त हो गये.

उल्लेखनीय है कि कानून-व्यवस्था और किसानों की बदहाली जैसे मुद्दों को लेकर सपा और कांग्रेस सदस्यों ने आज सदन में हंगामा किया जिससे प्रश्नकाल नहीं हो सका. शून्यकाल के दौरान भी भारी हंगामा और नारेबाजी जारी रही.

शोरगुल के बीच विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखवाये और इसी बीच सरकार ने दूसरा अनुपूरक बजट भी पेश किया. गौरतलब है कि बुलंदशहर में तीन दिसंबर को भडकी हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी.

शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी बोलीं- हत्यारे को मिले मृत्युदंड

इधर बुलंदशहर में भीड़ की हिंसा के शिकार हुए स्याना के कोतवाल सुबोध कुमार सिंह की पत्नी ने कहा है कि उनके पति हिन्दू-मुस्लिम विवाद में बलि का बकरा बनाए गए हैं. आजतक से खास बातचीत में सुबोध की पत्नी ने सीएम योगी से अपील की कि वो यूपी की कानून व्यवस्था को धराशाई ना होने दें. उन्होंने कहा कि जब तक मेरे पति को इंसाफ नहीं मिलेगा, मैं चुप नहीं बैठूंगी. मेरे पति के हत्यारों को सजा होनी चाहिए. मैं बस इतना चाहती हूं कि मेरे पति की हत्या हुई है और उसका हत्यारा खुला ना घूमे. जब तक उसको मृत्युदंड की सजा नहीं होगी, तब तक मेरा आक्रोश है और ऐसा ही रहेगा. मेरे पति के ऊपर आरोप लगाना सब साजिश थी. मेरा पति जान नहीं देता तो वहां हिंदू-मुसलमान विवाद भड़ककर मुजफ्फरनगर या उससे भी बड़ा कांड हो सकता था.

पांच और आरोपी गिरफ्तार

इस बीच बुलंदशहर हिंसा मामले में आज पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में हरेन्द्र, टिंकू उर्फ भूपेश, गुड्डू, छोटे उर्फ अविनाश और अजय देवला हैं.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top