You are here
Home > Sports > IPL > IPL 2019 RCB vs RR: प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखने उतरेगा राजस्थान, RCB बिगाड़ सकती है खेल

IPL 2019 RCB vs RR: प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखने उतरेगा राजस्थान, RCB बिगाड़ सकती है खेल

बेंगलुरु, प्रेट्र। IPL 2019 के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम आइपीएल के बाकी बचे दो मैचों में अब दूसरी टीमों का गणित खराब करने की कोशिश करेगी। इसमें उसका पहला निशाना राजस्थान रॉयल्स होगी, जिससे उसे बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को भिड़ना है। दूसरी तरफ, राजस्थान इस मैच में बड़ी जीत दर्ज करके प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

राजस्थान के अभी 12 मैचों में 10 अंक हैं और बाकी बचे दोनों मैच जीतने पर वह अगर मगर के समीकरण से प्लेऑफ में जगह बना सकती है, लेकिन एक हार पर आइपीएल 2019 में उसका सफर भी लीग चरण में थम जाएगा। राजस्थान को अपनी जीत के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की जीत की भी उम्मीद लगानी होगी। ऐसी स्थिति में राजस्थान को जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की कमी खलेगी। जोस बटलर के स्वदेश लौटने से पहले ही उसकी बल्लेबाजी कमजोर हो गई है। अंजिक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने के बाद मुंबई और कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत से राजस्थान की उम्मीदें जगी हैं।

केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में रियान पराग के शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत मिली थी, लेकिन टीम मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही है। राजस्थान के पास श्रेयस गोपाल के रूप में अच्छा लेग स्पिनर है जिन्होंने पिछले मैच में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमायर को अपनी गुगली के जाल में फंसाया था। मेजबान आरसीबी प्रतिष्ठा की खातिर इस मैच में खेलेगी। रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार से उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गई थीं।

source dainik jagran

Leave a Reply

Top