You are here
Home > Entertainment > Box Office: इस हफ़्ते Avengers Endgame, भारत में इतने करोड़ की ओपनिंग का अनुमान

Box Office: इस हफ़्ते Avengers Endgame, भारत में इतने करोड़ की ओपनिंग का अनुमान

मुंबई । विदेशी सुपरहीरोज़ का इंडिया में हमेशा से क्रेज़ रहा है और पिछली बार जब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ के साथ फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में आये तो भारत सहित दुनिया भर में इस इस फिल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर तहस-नहस कर दिया था । मार्वल कॉमिक्स के किरदारों की ये अचंभित कर देने वाली कहानी अब अपने आख़िरी पड़ाव पर है। 

डायरेक्टर डबल यानि एंथोनी और जो रूसो अब लेकर आ रहे हैं एवेंजर्स एंडगेम। ये फिल्म 26 अप्रैल को भारत में रिलीज़ हो रही है। वैसे तो इस दिन फ़ैमिली ऑफ ठाकुरगंज और तर्पण जैसी नॉन- आल इंडिया रिलीज़ है लेकिन एवेंजर्स की इस अंतिम कड़ी के लिए खुला मैदान होगा। और ट्रेड पंडितों ने भी ये साफ़ कर दिया है कि भारत में ये फिल्म पिछली कुछ साल में आई बड़ी बजट की फिल्मों के सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर देगी।

एक्ज़ाम्स के बाद बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां, उन्हें अपने मम्मी पापा को सिनेमाघर तक ले जाने में सहायक होंगी और इसी प्लस पॉइंट के चलते एडवांस बुकिंग ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ़ एक कदम बढ़ा दिया है। एवेंजर्स एंडगेम को लेकर भारत सहित दुनिया में इसलिए भी उत्साह है क्योंकि ये थैनोस के ख़िलाफ़ मार्वल सुपरहीरोज़ की आख़िरी जंग है। इस बार भी आयरनमैन, हल्क, कैप्टन अमेरिका, स्पाइडरमैन, थोर, कैप्टन मार्वल और एंटमैन सभी मिल कर धावा बोलेंगे l इस बार भी आपको इनफिनिटी वॉर की तरह रॉबर्ट डाउनी जूनियर), क्रिस इवांस, मार्क रफेलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, पॉल रड और ब्री लार्सन जैसे सितारे नज़र आने वाले हैं।

भारत में इस फिल्म को 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जा रहा है l हालांकि एक्सीबिटर्स ने फिल्म की भारत में शुरू होने वाली एडवांस बुकिंग की उत्सुकता को देखते हुए और स्क्रीन्स पर जोर दिया है l एवेंजर्स एंडगेम को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ किया जायेगा। है। एवेंजर्स एंडगेम को दुनिया भर में एडवांस बुकिंग इतनी हाई रही है कि 10 हजार डॉलर तक तक के टिकट ई-बे पर बिके हैं। इस फिल्म के बजट को लेकर कोई ऑफिशियल फिगर तो नहीं दी गई है लेकिन कहा जा रहा है कि एंडगेम को बनाने में 316 मिलियन डॉलर से लेकर 350 मिलियन डॉलर तक का खर्च आया है l

माना जा रहा है कि ये फिल्म भारत में 300 करोड़ रूपये तक की कमाई आराम से कर लेगी क्योंकि इस फिल्म को स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के आने के पहले दो हफ़्ते का खुला मैदान मिलेगा l पहले दिन 35 से 40 करोड़ रूपये की कमाई का अनुमान है l

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग ली थी। तब उसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया, जिसमें से एक हजार के करीब थियेटर्स में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने पहले वीकेंड में 94 करोड़ 30 लाख रूपये और कुल 227 करोड़ 43 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

भारत में अब तक हॉलीवुड की फिल्मों की कमाई का ऐसा लेखाजोखा है –

जंगल बुक – 187.40 करोड़ रूपये

फास्ट एंड द फ्यूरियस 7 – 108 करोड़ रूपये

जुरासिक वर्ल्ड – 101 करोड़ रूपये

फेट ऑफ द फ्यूरियस – 86.23 करोड़ रूपये

एवेंजर्स द एज़ ऑफ अल्ट्रोन – 80 करोड़ रूपये

एवेंजर्स एंडगेम, एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर का सीधा सीक्वल है और साथ ही मार्वल कॉमिक्स किरदारों पर बनी पूरी सीरीज़ का आख़िरी भाग, जिनमें मार्वलस द एवेंजर्स और एवेंजर्स एज़ ऑफ अल्ट्रोन भी शामिल हैं। ये फिल्म आज 22 अप्रैल को लॉस एंजेलिस में रिलीज़ हो रही है और फिर एक हर दिन दुनिया के अलग अलग देशों में l फिल्म के वर्ल्डवाइड ओपनिंग प्रेडिक्शन पहले ही 900 मिलियन डॉलर यानि 6200 करोड़ रूपये दिए गए हैं एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर को पूरी दुनिया से 640 मिलियन डॉलर यानि 4400 करोड़ रूपये की ओपनिंग लगी थीl इस फिल्म ने दो बिलियन डॉलर की कमाई कर एक रिकॉर्ड बनाया था।

source dainik jagran

Leave a Reply

Top