You are here
Home > Business > जेट का शेयर 34 फीसद तक टूटा, ऋणदाताओं को बोली प्रक्रिया के सफल रहने की उम्मीद

जेट का शेयर 34 फीसद तक टूटा, ऋणदाताओं को बोली प्रक्रिया के सफल रहने की उम्मीद

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज इंडिया लिमिटेड के शेयर्स गुरुवार के कारोबार में 34 फीसद तक टूट गए। हालांकि ऋणदाताओं (बैंकों) ने हिस्सेदारी की बिक्री के लिए बोली प्रक्रिया के सफलतापूर्वक पूरी होने की उम्मीद जाहिर की है। सुबह के 10 बजकर 38 मिनट पर जेट एयरवेज का शेयर 27.43 फीसद की गिरावट के साथ 175.50 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

ऋणदाताओं की ओर से यह घोषणा आज सुबह बाजार खुलने से पहले हुई। उनके बयान में कहा गया, “काफी विचार-विमर्श के बाद ऋणदाताओं ने तय किया कि जेट एयरवेज के अस्तित्व को बचाने का सबसे अच्छा तरीका संभावित निवेशकों से पक्की बोलियां प्राप्त करना है, जिन्होंने रुचि पत्र जमा कराया है और जिन्हें 16 अप्रैल को बोली दस्तावेज जारी किए थे।”

इसमें कहा गया, “ऋणदाताओं को उम्मीद है कि पारदर्शी तरीके से उद्यम के उचित मूल्य का निर्धारण करने में बोली प्रक्रिया के सफल होने की संभावना है।” बुधवार को बैंकों ने जेट एयरवेज की ओर से मांगी कई 400 करोड़ रुपये की सहायता राशि को देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद जेट को अपने सभी आपरेशन्स रोकने पर मजबूर होना पड़ा।

भारतीय स्टेट बैंक (सीबीआई) के नेतृत्व में 26 ऋणदाताओं के एक संघ ने संभावित निवेशकों से बोलियां मंगाई हैं। इस संघ के पास संकटग्रस्त जेट एयरवेज में 51 फीसद की हिस्सेदारी है।

source dainik jagrun

Leave a Reply

Top