You are here
Home > Politics > पहली बार सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली जाएंगे पीएम मोदी

पहली बार सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली जाएंगे पीएम मोदी

source – aajtak.intoday.in

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगे. 16 दिसंबर को होने वाली इस यात्रा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. बताया जा रहा है कि मोदी रायबरेली में सोनिया के ड्रीम प्रोजेक्ट रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लेंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे.

अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में पहली बार पीएम मोदी रायबरेली जा रहे हैं. मोदी की इस यात्रा को आगामी लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. कांग्रेस के लिए रायबरेली की सीट काफी अहम है. 2004 से सोनिया गांधी इस सीट से सांसद हैं. प्रचंड मोदी लहर में भी सोनिया अपनी इस सीट को बचाने में कामयाब रही थीं, लेकिन 2019 में सोनिया को उनके घर में मात देने के लिए मोदी ने नया प्लान बनाया है. इसके तहत उनके ड्रीम प्रोजेक्ट रेल कोच फैक्ट्री को लेकर मोदी सरकार कई घोषणाएं कर सकती है.

कोच फैक्ट्री पर सियासत

यूपीए-1 की सरकार में रेलवे कोच फैक्ट्री का निर्माण किया गया था. लेकिन बीजेपी का आरोप है कि 2014 तक इस फैक्ट्री में किसी भी कोच का निर्माण नहीं किया गया. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि 2007 से 2014 तक फैक्ट्री पर यूपीए सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया. मोदी सरकार बनने के बाद कोच फैक्ट्री को शुरू किया गया. इस साल फैक्ट्री लगभग 700 कोच बनाने के लिए तैयार है. आने वाले दो सालों में 3 हजार कोच बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

मंत्री ने ली तैयारी बैठक

रविवार को योगी सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह रायबरेली पहुंचे. उन्होंने जिले के आला-अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया. मंत्री से पहले मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय भी यहां पहुंचे थे. उन्होंने रेल फैक्ट्री और जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top