You are here
Home > Sports > Cricket > एंडरसन बन सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज, ग्लेन मैक्ग्रा ने दी शुभकामनाएं

एंडरसन बन सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज, ग्लेन मैक्ग्रा ने दी शुभकामनाएं

source – bhaskar.com

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 टेस्ट की सीरीज का चौथा मैच गुरुवार से साउथम्टन में होगा। इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की नजर कम से कम 7 विकेट लेने पर होगी। 7 विकेट लेते ही दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (563 विकेट) हैं। मैक्ग्रा ने अगले टेस्ट के लिए एंडरसन को शुभकामनाएं दी है।

मैक्ग्रा ने कहा, “मैं एंडरसन का बहुत सम्मान करता हूं। उन्हें शुभकामनाएं। मुझसे आगे निकलने के बाद उन्हें कोई तेज गेंदबाज नहीं पछाड़ सकता। मैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर गर्व महसूस करता हूं, लेकिन हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है। अगर वो मुझसे आगे निकल जाते हैं तो मुझे उन पर भी गर्व होगा।”

 

ग्लेन मैक्ग्रा vs जेम्स एंडरसन

खिलाड़ी मैच विकेट औसत इकॉनमी रेट
ग्लेन मैक्ग्रा 124 563 21.64 2.49
जेम्स एंडरसन 141 557 26.85 2.88

एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन : मैक्ग्रा के अनुसार टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा। मैक्ग्रा ने कहा, “एंडरसन के मुझसे आगे निकलने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कुल कितने विकेट लेते हैं। आज के समय जितनी टी-20 क्रिकेट हो रही है उससे मुझे यह नहीं लगता कि कोई भी तेज गेंदबाज उन्हें पीछे छोड़ पाएगा।”

source – bhaskar.com

Leave a Reply

Top