You are here
Home > Sports > Cricket > हैदराबाद ने राजस्थान को आइपीएल के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से हराया

हैदराबाद ने राजस्थान को आइपीएल के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से हराया

source – jagran.com

आइपीएल 2018 के चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से शिकस्त दी।  इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट से नुकसान पर 125 रन बनाए। 126 रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 15.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाकर यह मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया।

शिखर धवन ने बनाया शानदार अर्धशतक

126 रन का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसके सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा मात्र 6 रन के स्कोर पर उनाद्कट का शिकार बने इसके बाद टीम की कमान दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने संभाली धवन ने दूसरे विकेट के लिये केन विलियम्न्सन के साथ 87 गेंदों पर 121 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के नायक बने हैदराबाद के अोपनर बल्लेबाज शिखर धवन। धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक बनाया उन्होंने 57 गेंदों का सामना कर नाबाद 77 रन की पारी खेली।

जयदेव उनाद्कट ने दिया पहला झटका

126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा मात्र 5 रन बनाकर जयदेव उनाद्कट की गेंद पर बेन लॉघिन को कैच दे बैठे इस समय टीम का कुल स्कोर मात्र 6 रन ही था।

नहीं चले रहाणे व बेन स्टोक्स 

पहली पारी में राजस्थान को पहला झटका पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही लग गया। रन लेने के चक्कर में डॉर्सी शॉर्ट और रहाणे के बीच तालमेल की कमी का फायदा हैदराबाद के फील्डर ने उठाया और डॉर्सी 4 रन बनाकर रन आउट हो गए। कप्तान रहाणे का बल्ला नहीं चल पाया और वो 13 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर राशिद खान के हाथों लपके गए। बेन स्टोक्स भी अपने बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए और सिर्फ 5 रन बनाकर स्टेनलेक की गेंद पर केन विलियमसन के हाथों लपके गए। राहुल त्रिपाठी 17 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपके गए। संजू सैमसन एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। 49 रन पर शाकिब की गेंद पर वो अपना कैच राशिद खान को थमा बैठे। जोस बटलर को राशिद खान ने 6 रन पर बोल्ड कर दिया। श्रेयस गोपाल 18 रन पर यूसुफ पठान के हाथों भुवनेश्वर की गेंद पर लपके गए। जयदेव उनादकट एक रन बनाकर रन आउट हो गए। धवल कुलकर्णी तीन रन जबकि बेन लौघलिन एक रन बनाकर नाबाद रहे।

हैदराबाद की तरफ से शाकिब अल हसन और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेनलेक और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए।

source – jagran.com

Leave a Reply

Top