You are here
Home > Politics > कांग्रेस के राज में क्यों नहीं भागे माल्या जैसे लोग: अमित शाह

कांग्रेस के राज में क्यों नहीं भागे माल्या जैसे लोग: अमित शाह

source – aajtak.intoday.in

भ्रष्टाचार से जुड़े एक एक सवाल के जवाब में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि लोग हमसे पूछते हैं कि विजय माल्या भाग गया, नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गए. कांग्रेस के राज में ऐसे लोग क्यों नहीं भागे? बता दें कि अमित शाह गुरुवार को राजस्थान चुनावों पर आजतक के खास कार्यक्रम ‘पंचायत आजतक’ में मौजूद थे.

कार्यक्रम के अंतिम सत्र ‘फिर खि‍लेगा कमल!’ में राहुल कंवल के सवालों के जवाब देते हुए शाह ने कहा कि भगोड़े इसलिए भागे क्योंकि उनकी कांग्रेस से सांठगांठ थी और हमारे साथ नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं लोगों को ये भरोसा दिलाता हूं कि इन आरोपियों को देश वापस आना ही पड़ेगा.

शाह ने बताया कि हमने देश-विदेश में विजय माल्या की 6 हजार करोड़ की संपत्त‍ि समेत नीरव मोदी की संपत्त‍ि जब्त करवाई. अब तक हमने 15 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी को जब्त करवाई. इतना तो तेलांगना जैसे छोटे राज्यों का बजट होता है.

जब शाह से पूछा गया कि आपने ही एक कार्यक्रम के दौरान विपक्ष से आरपार की लड़ाई की बात कही थी. जवाब में शाह ने पार्टी किए कामों को गिनाते हुए कि हमने शौचालय बनवाए, सिलेंडर बांटे, घर-घर बिजली पहुंचाने का काम किया, वन रैंक वन पेंशन का नियम लेकर आए. बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि बीजेपी ने 22 करोड़ परिवार को कुछ न कुछ दिया है.

पिछले कुछ दिनों में फ्रांस में राफेल को लेकर शिकायत की गई? इस बारे में पूछने पर शाह ने बीजेपी के बचाव में कहा कि  कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने देश को इतना बड़ा झूठ कहा कि राफेल विमान अनिल अंबानी बनाने वाले हैं.

शाह के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले की सुनवाई कर रही है. अगर कांग्रेस के पास सबूत हैं तो वे कोर्ट में उसे देकर कोर्ट की मदद कर सकते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं.

सर्वे में राजस्थान में पिछड़ने के सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यहां हम जीतकर आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 लाख परिवार के लोगों को कुछ न कुछ दिया है. उनके जीवन स्तर में बदलाव आया है. हमने हर परिवार से संपर्क भी किया है.

आजतक के पंचायत राजस्थान कार्यक्रम में भारत- पाकिस्तान के बीच करतारपुर साहेब को कॉरिडोर ऑफ़ पीस के रूप रखने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि यदि पाकिस्तान में आर्मी और सरकार साथ है तो कभी शांति हो ही नहीं सकती. पाकिस्तान शांति चाहता है तो उसे आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करना होगा. यदि ऐसा होता है तो अपने आप शांति होगी.

source – aajtak.intoday.in

Leave a Reply

Top